यूरोपीय देशों में कैसे खोजा जा रहा है COVID-19 का इलाज

0
230

How is COVID-19 being treated in European countries?

एक और जहाँ दुनियाभर में COVID-19 ने एक महामारी का रूप लिया है! और दुनियाभर के हेल्थ केयर डिपार्टमेंट इसका इलाज दूंद रहे है! वही ऑस्ट्रेलिया में इकटठे हुए हर देश के वैज्ञानिको ने एक vacsine तैयार की है! जिस vacsine के प्रयोग के लिए हर देश के 10 वैज्ञानिक शामिल हुए है! और यह vacsine 10 लोगों के ऊपर की जाएगी! जिनमे से एक भारतीय व्यक्ति भी शामिल हुए है! इस vacsine का प्रयोग 28 मार्च को रात 8 बजे को किया गया था! जिन भी व्यक्तियों पर इस vacsine का प्रयोग किया गया! उन्हें 5 दिन तक डॉक्टर्स की देख रेख में रखा गया! और इस vascine को शरीर के अन्दर इंजेक्ट करने से पहले साथ में एक डिवाइस लगाया गया जिससे शरीर में हो रही हलचल का पता लगाया जा सके!

इस लेख को भी जरुर पढ़ें:COVID-19 पालतू जानवरों से कोरोना वायरस फ़ैल सकता है

और इस vaccine को इतना कमजोर किया गया ताकि इंसान का शरीर इससे लड़ सके! यह vaccine में COVID-19 ही है पर इतना कमजोर किया गया है ताकि जो भी व्यक्ति इस प्रशिक्षण में भाग ले रहा है उसकी जान को कोई खतरा न हो! यह वायरस इंसानी शरीर में 22 घंटे से लेकर 5 दिन के बीच असर दिखायेगा! जो भारतीय व्यक्ति इस प्रशिक्षण में भाग ले रहे है उनका कहना है की इस वायरस के कारण 3 दिन तक उनके सूंघने और स्वाद पह्चानने की शक्ति खत्म हो चुकी थी जो 4 दिन में धीरे धीरे वापिस आ गयी! उन्हें कोई जुकाम खांसी महसूस नहीं हुआ क्यूंकि यह vaccine को उनके बाजू में इंजेक्ट किया गया जिस कारण यह वायरस उनके फेफड़ो तक नहीं पहुंचा! अब दो दिन के बाद पता चलेगा कि इसका क्या असर होता है!

SHARE
Previous articleCOVID-19 के लिए Plasma therapy इलाज सिद्ध हो सकती है
Next articleभारत के बारे में कुछ जरूरी जानकारियाँ
Moniveer: Moniveer PuraBharat.com में आपका तह दिल से स्वागत करता हु और PuraBharat.com पढ़ने वालो को दिल से धन्यावाद करता हूँ मेरा यह ब्लॉग बनाने का मकसद सिर्फ आप लोगों तक कुछ जरुरी जानकारी देना है! मेहनत हमेशा खामोशी से करो और जीत ऐसी करो कि तुम्हारे फैसले दुनिया को बदल दे न कि दुनिया के फैसले तुम्हें बदल सके। जब तक दिल मे हार का डर रखोगे जीतना मुशिकल हो जाएगा हार हो या जीत मैदान कभी मत छोड़ो क्योंकि हार भी बहुत जरूरी है जब तक हारोगे नही जीत का आनंद नहीं उठा सकोगे जीत भी उसी की होती है जो हारना जानता है क्योंकि जीत का असली आनंद हारा हुआ व्यक्ति ही उठा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here